CGPSC-2016 मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित जल्द ही साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू होगी

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) द्वारा विगत वर्ष 2016 में मुख्य परीक्षा का आयोजन किया गया था, अतः जिसका परिणाम भी अब छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी कर दिया गया हैं. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, और मुख्य परीक्षा में जिनका भी चयन हुआ हैं, ऐसे उमीदवार अपना परीक्षा परिणाम अपने रोल नंबर की सहायता से चेक कर सकते हैं. चयनित हुए उम्मीदवारों के रोल नंबर पीएससी की वेबवाइट पर अपलोड कर दिए गए है.

26 नवंबर 2016 को जारी अधिसूचना के मुताबिक़ 18 विभागों के लिए 293 पदों पर छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) द्वारा आवेदन पत्र मांगे थे. इसमें पहले प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन हुआ था, और बाद में मुख्य परीक्षा का आयोजन किया गया था. नियम के मुताबिक कुल पदों लिए 3 गुना अधिक उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाना था, और इस आधार के तहत करीब 879 उम्मीदवारों का चुनाव किया जाना था, परन्तु परीक्षा परिणाम के तहत 863 उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण कर इंटरव्यू के लिए चयनित हो पाए.

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार मिश्रा ने कहा कि जल्द ही साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू होगी. और इसके लिए मुख्य परीक्षा में चयनित उम्मीदवार पीएससी की वेबसाइट के संपर्क में बने रहें.

परिणाम देखने के लिए -:http://www.psc.cg.gov.in/pdf/RESULT/WER_SSME_2016.PDF

वेबसाइट – http://www.psc.cg.gov.in/